Audio books background jpg

ड्रामा - विश्व नाटक चक्र (Drama Book in Hindi)

Listen Audio Book

Drama in HindiSpARC wing
00:00 / 1:09:50

AudioBook Author➤SpARC wing, BKWSU, Mount Abu.

Please Share it:

Download 

Audio file .mp3

Book Description

इस ऑडियोबुक में आपको DRAMA के सम्बंधित मुरली द्वारा दिया गया ज्ञान प्राप्त होंगे। विश्व नाटक चक्र के कई रहस्य समज में आएंगे। अव्यक्त मुरली से भी बहुत से पॉइंट्स लिए गए है।
किताब और यह ऑडियो SpARC wing ने रिकॉर्ड और publish किया है।

"विश्व एक रंग मंच है और हम सभी अभिनेता हैं"। इसकी कोई शुरुआत नहीं है, कोई अंत नहीं है। पूर्ण चक्र 5000 वर्ष दिखाया गया है जिसमें 4 युग (समय खंड) का उल्लेख किया गया है। अपने उच्चतम चरण (स्वर्ण युग) से, अपने निम्नतम स्तर (लौह युग) तक। विश्व नाटक मानव आत्माओं, उनकी वृद्धि और गिरावट, जीत और हार, खुशी और पीड़ा, ज्ञान और अज्ञानता, स्वतंत्रता और कर्म के बंधन की कहानी है। यह अच्छी और बुरी ताकतों के खेल, और 4 अलग-अलग चरणों के माध्यम से है, जिसके माध्यम से मानव आत्माएं और प्रकृति गुजरती है। यह इस अनन्त विश्व चक्र के माध्यम से अपनी नाटकीय यात्रा पर मानवता की कहानी है। यह वास्तव में अब तक की सबसे बड़ी कहानी है ।

✤ विश्व चक्र के ४ युग (भाग):
➥ सतयुग (1250 वर्ष)
➥ त्रेतायुग (1250 वर्ष)
➥ द्वापर युग (1250 वर्ष)
➥ कलयुग (1150 वर्ष)
➥ संगम युग (100 वर्ष) ➡ जब स्वयं परम-आत्मा अपना पार्ट निभाने, अर्थात विश्व को परिवर्तन करने, सतयुग की पुनः स्थापना करने, हम बच्चो को सुख शांति का अविनाशी वर्षा देने आते है।

✣ Related Links

*Thought for Today*

'The world needs peace, love, and unity more than ever. God's angels have a task to do. Comfort every soul in the blanket of peace, love & light.'

Main Address:

Om Shanti Bhawan, 

Madhuban, Mount Abu 

Rajasthan, India  307501

Main links

Wisdom

Services

© 2021 Shiv Baba Services Initiative

Download App :